महिलाओं के पैरों में छिपा है उनके पति के भविष्‍य का रहस्‍य

एकादशी
1 सितंबर को एकादशी और गणेश उत्सव का योग, ये 5 उपाय कर सकते हैं
August 30, 2017
Manglik Dosh
जन्मकुंडली में मांगलिक दोष होने पर करें ये उपाय
September 1, 2017
भविष्‍य का रहस्‍य

व्‍यक्ति का शरीर भी बड़ा ही अद्भुत है क्‍योंकि व्‍यक्ति चाहे कितना भी कुछ भी छिपा ले लेकिन उसका शरीर उसके स्वभाव से जुड़ा कोई भी बात नहीं छिपाता है। वहीं शास्‍त्रों का मानना है कि स्त्री अपने साथ साथ घर में सौभाग्य लेकर आती है इसलिए सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं के बारे में शास्‍त्रों में उललेख किया गया है। आइए जानें उनकी खासियत जो अपने पति के लिए लकी होती हैं।

1. पत्‍नी के पैरों में छिपा होता है पति का भविष्य

कहते हैं कि अतीत, वर्तमान और भविष्य का रहस्य हमारे कर्म से जुड़ा होता है लेकिन आपने ऐसा भी सुना होगा कि आपके भविष्‍य के रहस्‍य पत्‍नी के पैरों में छिपा होता है। ये सच है कि भविष्‍य का रहस्‍य हमारे पत्‍नी के पैरों से पता चल सकता है।

2. पांचों उंगलियों का परिचय

हर व्‍यक्ति के पैर और हाथ में पांच उंगलियां होती हैं, जिसमें अंगूठा सबसे बड़ी पैर की अंगुली, तर्जनी / दूसरे पैर की अंगुली, मध्यम उंगली/ तीसरे पैर की अंगुली, अनामिका / रिंग उंगली / चौथे पैर की अंगुली, और छोटी उंगली/ थोड़ा पैर की अंगुली।

3. अर्धनारीश्वर

शास्‍त्रों के अनुसार अर्धनारीश्वर की तरह, हर आदमी एक औरत और एक पुरूष के बिना पूरा नहीं होता है इसलिए मनुष्‍य का भविष्‍य उसके जीवनसाथी के पैरों में होता है।

4. शुभ या अशुभ संकेत

एक महिला के पैर में उनके पति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है।ये संकेत अपने साथी के भाग्य, लक्षण, आदि के बारे में आगाह कराता है।

5. एकमात्र

एक औरत के पैर में अगर चक्र, स्वस्तिक या भालू का चिन्ह बना हो उसका पति एक राजा बनेगा और वो उसकी रानी।

6. पैर की उंगलियों

जिस औरत के दूसरे पैर के अंगूठे बाकि के पैर की उंगलियों से भी बड़ा है तो उसका व्यभिचार शादी के पहले मिलावटी होगा जो बाद में उसके पति के लिए सहना मुश्‍किल हो जाएगा। कहा जाता हैं कि ऐसी महिला से शादी करने के बाद पति के जीवन की शांति भंग हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Feedback
error: Content is protected !!