मंगल और शनि को करें हनुमानजी के ये टोटके, हर समस्या चुटकी बजाते दूर होगी

शुक्र की शांति
शुक्र की शांति और सुख प्राप्ति के लिए आजमाएं ये उपाय
July 29, 2017
घर के मुख्य गेट के सामने आने वाली सड़क का होना है असहनीय कष्ट आैर समस्याओं का कारण
August 2, 2017

बजरंग बली की कृपा से ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका तोड़ न हों। जिस किसी को भी हनुमानजी का आशीर्वाद मिल गया तो समझो उसके सारे काम हो गए। हनुमान जी के आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम चुटकी में पूरे हो जाते हैं। श्रीराम कथा और सुंदर कांड के पाठ में भक्त हनुमान जी की उपस्थित हमेशा महसूस करते हैं। इनकी पूजा से काले जादू, आर्थिक, स्वास्थ्य, नकारात्मक ऊर्जा, अध्ययन और डर संबंधी समस्याओं से निजात मिलती है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जिन्हें मंगलवार अथवा शनिवार को करने से जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या भी चुटकी बजाते दूर हो जाती है।

  1. अगर कुंडली में शनि की वजह से कोई समस्या आ रही है तो मंगलवार शनिवार को हनुमान को चोला चढ़ाए। इसके साथ ही सिंदूर और चमेली का तेल चढ़कार हनुमान चालीसा का जाप करें तथा तिल के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद काले चने और गुड़ के साथ नारियल चढ़ाने के बाद शनि बाधा से बचने के लिए हनुमान के 108 नामों का स्मरण करें। बहुत जल्दी ही आपकी लाईफ में अच्छे बदलाव आएंगे।
  2. कुंडली में मंगल खराब होने पर अगर आपको कोई समस्या आ रही हैं तो मंगलवार को हनुमान जी को चोला के साथ चमेली का तेल, सिंदूर और चने के साथ सूरजमूखी के फूल चढ़ाएं। इसके बाद में 9 पीपल की पत्तियां लेकर चंदन की लकड़ी से उन पर श्रीराम लिखकर हनुमान का चढाएं और बाद में हनुमान के 108 चक्कर लगाकर प्रार्थना करें। आपके बिगड़ सारे काम चुटकी में बन जाएंगे।
  3. अगर आपको किसी कारण से बहुत ज्यादा डर लग रहा है और आप तनाव में है तो मंगलवार या शनिवार से आरंभ कर लगातार 7 दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें। इसके बाद रोजाना एक बार हनुमान अष्टक पढ़ कर हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करें। इस उपाय से अगर आप श्मशान में चले जाएंगे तो भी कोई बुरी शक्ति आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।
  4. दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके 7 दिन तक रोजाना पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 180 बार हनुमान चालीसा पढ़े जिससे आपके धन के द्वार खुल जांएगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Feedback
error: Content is protected !!