भगवान भोलेना इस प्रकार करेंगे कष्टों का निवारण

जानिए ये प्रभावशाली मंत्र कैसे दूर कर सकता है आपकी परेशानियों को
जानिए ये प्रभावशाली मंत्र कैसे दूर कर सकता है आपकी परेशानियों को
July 19, 2017
मां बगलामुखी
भगवान कृष्ण तथा अर्जुन ने विजय की प्राप्ति हेतु इस प्रकार की थी मां बगलामुखी की आराधना
July 21, 2017
भगवान शिव

भगवान भोलेनाथ की पूजा से सभी तरह के कष्टों का सहज ही निवारण हो जाता है। शिव के इन उपायों को करने से विशेष तौर पर सावन के महीने में करने से भक्तों की सभी समस्याएं जड़ से दूर हो जाती हैं और उसका सोया हुआ भाग्य जाग उठता है। सबसे बड़ी बात इन उपायों को करने के लिए किसी तरह की ज्यादा मेहनत या खर्चा करने की भी जरूरत नहीं है।

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में…

1.) शिवपुराण में कहा गया है कि शिवलिंग के पास प्रतिदिन रात को गाय के घी का दीपक जलाने से बड़े से बड़ा दुर्भाग्य भी दूर हो जाता है। यही नहीं उसकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं और उसके शत्रु भी मित्र के समान उसकी मदद करने लगते हैं।

2.) शिवलिंग पर रात नौ बजे बाद दूध मिश्रित जल चढ़ाते हुए लघु महामृत्युंजय मंत्र “ऊँ जूं सः” का जप करें। इस उपाय को सोमवार से आरंभ करें। इस उपाय से बड़े से बड़ा रोगी भी ठीक हो जाता है।

3.) प्रतिदिन शिवलिंग पर पंचगव्य मिश्रित जल चढ़ाने से भक्तों की सभी इच्छाएं पूर्ण हो जाती हैं।

4.) सोमवार से आरंभ करके प्रतिदिन शिवलिंग के पास बैठकर रात के समय “ऊँ नमः शिवायः” मंत्र का दस माला (1008) बार जप करें। यदि कुंडली में राहू, केतु, शनि या अन्य कोई ग्रह बुरा असर दे रहा है या कालसर्पदोष है तो ये सभी दोष इस उपाय से दूर हो जाते हैं।

5.) प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव के निमित्त व्रत करें तथा किसी भूखे व्यक्ति को भोजन करवाएं। भूखा व्यक्ति न मिलने पर किसी गाय, कुत्ते अथवा अन्य किसी जानवर को भोजन खिलाएं। इससे भी दुर्भाग्य दूर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Feedback
error: Content is protected !!